Sunday, 31 January 2016

उस रात...

मेरी कलाई घडी रात का एक बजा रही थी। जो दिसंबर की इस सर्द रात के लिए वैचारिक थी। झींगुर अपने रहस्यमयी संगीत में व्यस्त थे। वो अजीब संगीत जो एक ही पल आनंदमयी और दूसरे ही पल भय पैदा कर रहा था। हवा, चेहरे को किसी बर्फ के टुकड़े की तरह स्पर्श कर रही थी। मैं इस सुनसान बस स्टैंड पर अकेले नही ठिठुर रहा होता यदि मैं शैलेन्द्र की बात मान लेता। उसने कहा भी था 'अभि! मैं तुझे घर तक ड्राप कर देता हूँ।' उसने एक अच्छे दोस्त होने का कर्तव्य निभाया।
'नही..नही इट्स ओके!' मैंने कहा। जबकि मैं उसे व्यर्थ तकलीफ नही देना चाहता था।
आखिर आज उसकी बहन की शादी हुई थी..हजारों काम थे उसे। मुझे अभी दस मिनट ही हुए थे..बस का इंतज़ार करते हुए। यहां मेरे और इस सोते हुए कुपोषित कुत्ते के अतरिक्त कोई नही था। वाहन तो आ जा रहे थे इस रास्ते पर। लेकिन पैदल व्यक्ति नदारद थे। मैंने अपनी जेब से गोल्ड फ्लैक सिगरेट की डिब्बी निकाली, जिसमे बची दो सिगरेटें मुझे पुरानी प्रेमिका की तरह देख रही थी। एक को खींचकर मैंने होटो के बीच दबा लिया व अन्य जेबो में लाइटर टटोला। वो मेरे कोट के बायीं आंतरिक जेब में छिप रहा था जिसमे मैंने अपनी गर्लफ्रेंड ' सिम्मी' के लिए हीरे की अंगूठी रखी थी। लाइटर अपनी गन्दी आदत के अनुसार चार पांच बार में ज्वलंत हुआ। मैंने सिगरेट का लंबा कश लिया। और अंगूठी वाला लाल बक्श बाहर निकाला, पुली दबाई और बक्से के मुँह खुल गया।
'वाओ! कितनी सुंदर है ये..शादी के लिए तुम मुझे इसी से प्रोपोज़ करना!' ये सिम्मी ने तब कहा जब इसे मॉल में देखा था। कल मैं उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखने वाला था। अंगूठी देखते ही उछल जायेगी वह.. ये सोचकर मैं मुस्काया। वैसे भी पचास हजार रूपये की अंगूठी देखकर तो किसी की भी मुस्कुराहट निकल जायेगी। मकान मालिक ने बड़ी मुश्किल से तीन रुपए प्रति सैकड़ा ब्याज पर दिए थे।
'ब्याज टाइम से देना.. बता रहा हूँ.. किराये की तरह लेट मत करना' मकान मालिक ने कहा था। बात भी सही थी एक बेरोजगार पर कोई क्यों भरोसा करेगा।
मैं अंगूठी के चमकते हीरे पर उंगली फेरने लगा। अगर उस लड़की ने शिकायत नही की होती तो आज मेरी जॉब होती। मैंने सिर्फ उसकी टांगो को ही तो देखा था और उसमे भी मेरी क्या गलती..जब कोई छोटी स्कर्ट पहन के आएगी तो नज़र तो जायेगी ही जबकि किसी अन्य लड़की ने तो कभी शिकायत नही की।
'लाइटर है?' अचानक एक अजनबी व्यक्ति ने पूछा। उसने बीड़ी मुह में दबा रखी थी।
"नही है।" मैंने कहा। वह माथा सिकोड़कर चला गया, शायद उसने मेरी जली सिगरेट से अनुमान लगा लिया था कि लाइटर मैंने जानबूझकर नही दिया।
सिम्मी से मेरी शादी होनी जरुरी थी..क्योकि वो एक जॉब वाली लड़की थी.. और उसके पापा की भी तो चांदनी चौक में बड़ी दुकान थी। तो अच्छा दहेज मिलना भी निश्चित था।
'आईईईईईई' जाने कब सिगरेट खत्म हो गयी और मेरी उंगलियो तक पहुँच गयी मुझे पता ही नही चला। वैसे सिम्मी ने कहा भी था सिगरेट छोड़ने के लिए, इसलिए मैं अब उसके सामने नही पीता।
कल मुझे डर है सिम्मी कहीं इंकार ना कर दे। क्योंकि यदि उसने मना कर दिया तो मैं संकट में आ जाऊंगा। पांच महीने से किराया भी नही दिया..ऊपर से अब ये 3 प्रतिशत का ब्याज और हाँ गौरव के भी ले रखे हैं 15000...और वो कमेटी वाला शाबिद तो सही आदमी भी नही है। उसके तो 40000 का ब्याज भी नही दिया है दो महीने से।
वैसे भी अब सिम्मी क्यों मना करेगी। मैंने तो माफ़ी भी मांग ली थी जब उसने मुझे नीरू के साथ देखा था रेस्टोरेंट में बल्कि अब तो सभी लड़कियो के नंबर भी डिलीट कर दिए थे मैंने उसी के सामने। और मैं प्यार भी तो करता हूँ उससे।
'मेट्रो स्टेशन कितनी दूर है यहां से' अचानक एक लड़की की कोमल सी आवाज़ ने मुझे विचारो के मंथन से बाहर निकाला।
'वाओ!' मैंने वाओ को बाहर नही आने दिया। चमकती आँखे...रंग थोडा सांवला परंतु आकर्षक मुख. होठ सुर्ख लाल कुछ गीले से, फिरोज़ी साडी पर मेहरून स्वेटर के नीचे के अंतिम दो बटन खुले ही थे..जिसमे से नाभि के आस पास का कुछ चबूतरा झाँक रहा था. "ऊऊऊ.. " उस हिस्से को देखकर मैंने अंदर ही बोल लिया।
"हाँ आधा किलोमीटर है" मैंने कहा "देख लीजिये कोई ऑटो वाला आ जाए तो"
बिना थैंक्स कहे वह सामान्य प्रतिक्रिया देकर सात-आठ कदम की दूरी पर खड़ी हो गयी। मैंने सिगरेट गिराकर जूते की की नोक से मसल दी। रात के एक बजे अकेली लड़की.. वेश्या होगी..परंतु लग तो नही रही थी या शादी में से आई होगी मेरी तरह..परंतु शादी में तो लडकिया किसी पुरुष के साथ ही आती है. .. तो क्या हुआ अब तो जमाना बदल चुका है। अकेले भी हो सकती है।
इसकी सुरक्षा मेरा फर्ज़ बनता है। कुछ गलत लड़के-वडके आ गए तो और वैसे भी इतनी सुन्दर है..किसी और के लिए क्यों छोडूँ.
'वैसे मैं भी मेट्रो तक जा रहा था..आप चाहो तो मेरे साथ चल सकती हो.' मैंने थोडा करीब जा कर कहा 'इतनी रात गए शायद ही कोई ऑटो आये'
उसने कुछ वैचारिक आँखों से देखा मुझे और स्वेटर का ऊपरी एक बटन को खोलते हुए कहा 'चलो!'
मैं मन ही मन खुश हुआ। लगता है बात बन गयी। 'आप क्यों हो यहाँ इतनी रात गए" उसने बैग से स्कार्फ निकलते हुए पूछा।
"शादी में से आ रहा हूँ।' मैंने उसके गर्दन के से नीचे के तिल को देखते हुए बताया "और आप?"
'मैं भी' उसने हल्का सा मुस्कुरा के कहा।
"अकेले??"
बिना कोई जवाब दिए उसने बैग से लिपस्टिक निकली और होटो पर फिराई..फिर अचानक कहा।
'2000 रुपए लुंगी' उसने बालो में से क्लिप निकली और बाल खोल लिए.
'किस...किस लिए' मैंने कहा..क्योकि मैं पूरी तरह पुष्टी करना चाह रहा था कि जो मैं सोच रहा हूँ ये वही कह रही ह या नही।
'हा हा हा' वो खुल के हंसी।' यह पास में एक खाली जगह है..वह कोई नही आता।' उसने तर्जनी से सामने की दिशा में इशारा किया।
मेरे रोंगटे लगभग खड़े हो गए....मेरे मन में सिम्मी का ख्याल जगमगाने लगा। मैं उसके प्रति ईमानदार रहना चाहता था। परंतु यदि मैं कर भी लू तो उसे क्या पता चलेगा...वैसे भी ये शादी से पहले आखिरी बार तो होगा ही..और इतनी ख़ूबसूरत वेश्या मिलती है क्या कहीं....वैसे मैं पहले भी सोया हूँ दो बार वेश्याओ के साथ परंतु वे तो बिल्कुल आंटी की तरह ही दिखती थी। और केवल 2000 ही तो मांग रही है...माँ को अगले महीने ज्यादा पैसे भेज दूंगा इस बार वे 1000 से काम चला लेंगी और हर बार तो 3000 भेजता ही हूँ इस बार कम भेज दूंगा तो क्या हो जायेगा।
'चलना है तो बोलो ...टाइम खराब न करो मेरा' उसने बालो को दोबारा बांधते हुए कहा। वो पूरी तरह आस्था चैनल से ऍम टीवी में परिवर्तित हो चुकी थी।
'पैसे बाद में दूंगा' मैंने कहा.
'नही.. आधे अभी आधे काम होने के बाद' उसने पुरानी फ़िल्म का डायलॉग मारा।
"बाकी बाद में" मैंने उसे 1000 का नोट देते हुए कहा।
लगभग 3 मिनट चलने के पश्चात कुछ जर्जर सी दुकाने दिखी जो झाड़ियो में छिपी हुई थी।
'इसमें?' मैं चोंका जबकि अन्य वेश्यायें तो होटल में ले गयी थी। बल्कि होटल वाला उन्हें जानता भी था। पर जाने दो इसकी सुंदरता इतनी अधिक थी कि इस सब से कोई फर्क नही पड़ता।
''यहां कोई आएगा तो नही' जब हम उन जर्जर दुकानों में से एक में घुसे, मैंने कोट उतारते हुए पूछा।
'नही..यहाँ कोई नही आता' ये आवाज़ मेरे पीछे से आई थी और ये उसकी नही..बल्कि एक पुरुष की आवाज़ थी। कमर में भी कुछ चुभ रहा था।
'ओह नो!' जब मैंने गर्दन घुमाई तो मेरे मुँह से अनायास ही निकल गया। मेरे पीछे दो आदमी खड़े थे। एक के हाथ में चाकू मुझे दिख रहा था।जबकि दूसरे ने मेरी कमर में लगा रखा था। जो कि मुझे चुभ रहा था
इस बारे में मुझे शैलेन्द्र ने कहा भी था 'ध्यान से जाना बस स्टैंड के पास लूट-पाट हो जाती है।' ये बात मुझे अब ध्यान आई थी.
'लाइटर है?' उस लड़की ने दबंगई से पुछा..उसने सिगरेट होटो में दबाई हुई थी। उसकी प्रतिक्रिया अभ्यस्त थी।
'हाँ कोट की जेब में' मैंने घबराहट में कहा..'ओह सिट' उसी जेब में तो मेरी अंगूठी थी।
"नही है..नही है!" ये मैं पहले कह देता तो ज्यादा ठीक रहता।
'तो अपनी सिगरेट तूने क्या अपने तोते से जलायी थी?' उसने कोट की जेब टटोलते हुए कहा। वे मेरा अवलोकन पहले से ही कर रहे थे। उसके इस वाक्य से मुझे ज्ञात हुआ।
'तुम्हे जो चाहिए ले लो और मुझे जाने दो' मैंने मिथ्या आत्मविश्वास दिखाने का प्रयत्न किया। मैंने पीछे की जेब से अपना पर्स निकालकर देते हुए कहा।
'फ़ोन भी निकाल!' पीछे वाले ने पर्स झपटा।
'ओ बेटे' लड़की के मुख से निकला जब उसके हाथ वो लाल बक्सा लगा। लड़की का और बक्से का दोनों का मुँह बराबर खुला था।
'असली है या नकली? ' उस लड़की ने अपनी उंगली में पहनकर उस पर हाथ फेरते हुए पुछा।
'नकली' मैंने उन्हें बेवकूफ बनाने की कोशिश की...
'हा हा हा!' तीनो एक साथ हंसे और उन्होंने मुझे बेवकूफ घोषित कर दिया।
'देख ..कुछ और तो नही है इसके पास' पीछे वाले ने मेरे सर पे थप्पड़ मारा। तब तीसरे वाले ने मुझे पूरा टटोला..दो सेंटर फ्रेश और एक रुमाल के अतरिक्त कुछ नही मिला। लड़की ने भी पूरा कोट टटोला..परंतु कोई अपेक्षित सामान नही मिला।
'इसे मार दो और जल्दी निकल आओ' लड़की ने मेरा कोट व लाल बक्शा फेंका और कहती हुई बाहर चली गयी।
'नही..सुनो' मैं चीखा। परंतु वो जा चुकी थी।
'इससे क्या करोगे?' मैंने तीसरे से पूछा जब उसे एक काले कपडे की तय लगाते देखा। बिना कुछ कहे वह कपडे को मेरे मुँह पर बांधने लगा।
'भागो जल्दी..पुलिस!' अचानक वो लडकी चिल्लाती हुई दौड़कर अंदर आई। मेरी अंगूठी अब की उसकी ऊँगली में थी। मेरी नज़र उसी पर थी।
'आह्ह्ह' मेरे सर दीवार में जा लगा जब उनमे से एक ने बाहर भागते हे मुझे तेजी से धक्का दिया।
उनके जाने के बाद..कपडे झाड़ते हुए मैंने अपना कोट उठाया..सिगरेट की डिब्बी और लाइटर अब भी थे उसमे। मैंने अपनी बची प्रेमिका अर्थात एक सिगरेट को खींचा और होटो में रखा, कोट झाड़ा, लाईटर के पहिये पर अंगूठा चलाया..ये विचित्र था.. लाइटर एक बार में ही जल गया। शायद वह भी मुझे कह रहा था...
"कि मैं तो सुधर गया अब आपकी बारी है।"
मैंने लाइटर की लौ को कुछ पल देखा... फिर मुँह से सिगरेट निकाली और मसल कर फेक दी। जिसका मुझे सबसे अधिक दुःख था वो थी मेरी अंगूठी ..जो जा चुकी थी..या यूँ कहिये की शादी का प्रस्ताव जा चुका था। और उसके बिना सिम्मी शादी के लिए कभी नही मानेगी ये भी मुझे पता था।
'ये क्या है?' उसने मेरी स्प्लेंडर बाइक के लिए कह दिया था 'इस पर नही जाउंगी मैं कोई ढंग की बाइक लाओ'
परंतु आज ये सब नही होता यदि मेरी नियत ठीक होती। थू है ऐसी नियत पर।
'ऑटो!' मैं चिल्लाया जब मैंने रोड पर एक ऑटो को जाते देखा'
'नाईट का डबल किराया लगेगा' ऑटो वाले बताया।
'ये चलेगी?' मैंने घडी खोलकर उसके मुँह के सामने लटकायी।
'बैठो।" घडी ज्यादा महंगी तो नही थी..परंतु शायद ऑटो वाला मेरी हालत और मेरे स्वर के झुकाव से मेरी मजबूरी समझ गया था।
अगली सुबह मैंने सिम्मी के घर निकट के फूल वाले से 800 रुपए का महंगा बुके बनवाया... शादी के प्रस्ताव के लिए।
'ट्रिन-ट्रिन' मैंने तीसरी मंजिल पर स्थित सिम्मी के फ्लैट की घंटी बजाई..और बाल ठीक किये।
सिम्मी ने गेट खोला और चली गयी। सामान्यतः वह गले लगती थी। और किस्सी भी करती थी। चलो मूड खराब होगा किसी बात पर।
'मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूँ।' मैंने गेट से ही बोल दिया।
'ये चोट कैसे लगी।' सिम्मी ने मेरे माथे पर लगे निशान देखते हुए कहा जब वो पलट के वापस आई। उसका मुख भावरहित था।
'कुछ नही गिर गया था।' सिम्मी ने अर्धमुस्कुराहट दी जब मैंने बताया।
'मैं तुमसे शादी करना चाहता हूँ।' मैंने ज्यादा समय नष्ट न करते हुए बुके दोनों हाथो से सिम्मी के आगे कर दिया और घुटनो पर बैठ गया।
आठ सेकंड देखने के पश्चात सिम्मी मेरे पास आई। माननी तो वो थी नही..ये तो मैं भी जनता था..पर एक कोशिश तो करनी ही थी क्योकि यही उम्मीद थी अब सभी समस्याओ के हल के लिए.
'चटाकककक' सिम्मी के इंकार की उम्मीद तो थी..पर इस जानदार थप्पड़ से इंकार..ये थोडा ज्यादा हो गया था।
'बुके की बजाय ये अंगूठी देते तो शायद मान भी जाती।' सिम्मी एक अंगूठी दिखाते हुए कहा. अरे ये तो.....नही....हाँ...नही...ओह सिट..ये तो वही अंगूठी है..मेरी वाली...
'ये..ये कहा से आई तुम्हारे पास' मैंने अपने हाथ में लेकर अँगूठी की पुष्टि करते हुए पुछा।
'तुम जैसे लोग कभी नही सुधरते' सिम्मी ने अंगूठी वापस झपट ली। 'अंदर आओ. तुम्हे किसी से मिलवाती हूँ।'
जो मेरी आँखों के सामने था उस पर यकीन करना असंभव था..पर था तो यकीन करना पड़ रहा था। वो.. वो दोनों चोर और वो लड़की बैठे चाय पी रहे थे सिम्मी के घर में। तीनो मेरी तरफ देखकर हंस रहे थे।
'मेरे फ्रेंड है ये.. एक्टर है' सिम्मी ने कप में चाय डालते हुए बताया' शादी से पहले ये जानना जरुरी था की तुम सुधरे हो या नही...' सिम्मी कप लेकर मेरी तरफ बढ़ी...
'मेरा ही सेट अप था ये....तेरे जैसे कमीने का पता लगाने के लिए और तू क्या समझता मुझे नही पता की तू मुझसे क्यों शादी करना चाहता है' सिम्मी मेरे मुँह के समक्ष आ चुकी थी।
'छपआक्क्क्क्क्'
'कमीना कहीं का'
'आआह्हह्हह' उसने गरम चाय मेरे मुँह पर डाल दी 'निकल यहां से... आज के बाद अपनी शकल मत दिखा दियो' उसने मुझे धक्का देकर दरवाजा पूरी ताकत से बंद कर लिया। मैं कुछ पल के लिए सन्न खड़ा रह गया.... पता नही..ये हुआ क्या था।..मैंने गलत किया था, परंतु इतना गलत भी नही किया..पर जो भी था गलत तो था ही... मुझे खुद को बदलना होगा शायद..हाँ मैं बदल जाऊंगा अब।
'हेलो माँ' मैंने माँ को फ़ोन लगा लिया। 'इस बार मैं 5000 भेजूंगा..तू अपने एक साडी ले लियो और हाँ फिरोज़ी मत लियो।'
मैंने मकान मालिक से और 5000 रुपए ब्याज पर लेना का इरादा कर लिया था और किसी लड़की को गलत नज़रो न देखने का भी।..क्योकि इसी के कारण मैं बर्बाद हुआ...अब ये सब आदत छोड़ दूंगा। ये विचार करते हुए मैं नीचे आ गया...कि अचानक..
'वाओ.......!!!" मैंने वाओ को फिर बाहर नही आने दिया..जब मैंने सिम्मी के घर के बाहर एक जबरदस्त पटाका लड़की को देखा।

(हितेश कुमार)

******
(इस रचना के सभी अधिकार सुरक्षित हैं)

235 comments:

  1. bhai mere channel ko pramote kar do yaar plzz mere koi jada subscriber nhi he bhai plz meri channel ko pramote kardo yaar

    ReplyDelete
    Replies
    1. https://www.youtube.com/watch?v=En2DV9wsZPA PLESS WACH my video and lick

      Delete
    2. #TECH CHANNEL #TECH CHANNEL #TECH CHANNEL

      Delete
    3. Watch this video.

      https://youtu.be/YNVOyzJlv5E

      Delete
    4. Bhai kya ye sachhi ghatna pr aadharit h

      Delete
    5. isko shayed jelousy kehte hain hitesh bhai Ko story acchi h or nature bhi but mujhe lagta h tumse na ho payega jelousy sambhalo bhai jal jaoge

      Delete
    6. Good or technical friend bhaiya tum itni jaldi himmat kyu haarte ho bhai..

      ViN Knowledge Chenal subscribe kro or abhi ki latest video dekho..

      Delete
  2. hello khud sa subscribe kiya hiiii

    ReplyDelete
  3. Hi dosht tum kitna achchha baat batate ho mujhe apna whatsapp number dena ye mera number hai 8295994299

    ReplyDelete
  4. Hi dosht tum kitna achchha baat batate ho mujhe apna whatsapp number dena ye mera number hai 8295994299

    ReplyDelete
  5. bhai hitesh mne trri jio wali video ko 466 bar share kiya
    vase mere subscriber to bhut h par mukhe koi promotion ni mila
    56,654 subscriner

    ReplyDelete
  6. Hi dosht tum kitna achchha baat batate ho mujhe apna whatsapp number dena ye mera number hai 7726022187

    ReplyDelete
  7. I have request to you that when I open any file explorer👍👍and delete par click karta hun👍👍toh wah turant delete ho jaata hai lekin mai yeh chahta hun ki jab mai kisi folder ya file ko delete karon👍👍toh ek baar password pucha jaye👍👍taaki koi anya person mere file ko delete na kar paye👍👍 aur aisi security apps ke liye bhi chahta hun👍👍my whatsapp no. 7024989568👍👍I hope you are understand👍👍ap aise hi sabhi ki help karo may success kiss your fit👍👍Thank you

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bhai es file explorer hai ek app jisme apki koi bhi file delete hone se pahle recycle bin me store ho jayegi Jise ap fir se restore kar sakte ho.
      Aur bat hai kisi bhi file ko delete Karne se pahle password puchhe toh uske liye apke file explorer open Karne se pahle password dal sakte ho jisse apke alawa koi dusra person apke files ko chhed nhi sakte. Aur bhi bahut sare feature's hai Yar isme play store me apko mil jayega install karko. Me bhi isi apk ko use karta hu... Pichhle 5-6 salo se....
      👍👍👍👍👍👍

      Delete
  8. Bhai yo free me kisi ko Earn kar na hai apne Android phone se mujhe se whats app pe contact karo +91 7503005481 ye Number ek baar Contact kar dekho me aap sb ko acche se smjha dunga

    ReplyDelete
  9. Bhai yo free me kisi ko Earn kar na hai apne Android phone se mujhe se whats app pe contact karo +91 7503005481 ye Number ek baar Contact kar dekho me aap sb ko acche se smjha dunga

    ReplyDelete
  10. Part time job without investment "NO REGISTRATION FEES" Earn 10000-15000/- monthly by working 2 hours per day. 🔴Its Government Registered company,contact me on WhatsApp i'll provide u all legal information. 🔴For more information Type "JOIN" and WhatsApp us on this no. +91 8347544607
    JOIN होने के लिए आप
    1⃣ सबसे पहले अपने फोन के play store में जाइये।
    2⃣ वहाँ पर Champcash लिखिए और उस app को अपने मोबाइल में install कर लीजिये।
    3⃣ अब app पर click करिये और sign up with champ cash पर click करके अपनी डिटेल्स भर दीजिये।
    4⃣ अब आपसे sponsor id पूछेगा वहाँ पर (1181842 ) डाल दीजियेगा आपकी id बन जायेगी आगे काम कैसे करना है वो आपको हम फोन करके बता देंगे।
    .....................जय हिन्द....
    For more details :-
    Call & Whtsapp :8347544607
    #champcash

    ReplyDelete
  11. Part time job without investment "NO REGISTRATION FEES" Earn 10000-15000/- monthly by working 2 hours per day. 🔴Its Government Registered company,contact me on WhatsApp i'll provide u all legal information. 🔴For more information Type "JOIN" and WhatsApp us on this no. +91 8347544607
    JOIN होने के लिए आप
    1⃣ सबसे पहले अपने फोन के play store में जाइये।
    2⃣ वहाँ पर Champcash लिखिए और उस app को अपने मोबाइल में install कर लीजिये।
    3⃣ अब app पर click करिये और sign up with champ cash पर click करके अपनी डिटेल्स भर दीजिये।
    4⃣ अब आपसे sponsor id पूछेगा वहाँ पर (1181842 ) डाल दीजियेगा आपकी id बन जायेगी आगे काम कैसे करना है वो आपको हम फोन करके बता देंगे।
    .....................जय हिन्द....
    For more details :-
    Call & Whtsapp :8347544607
    #champcash

    ReplyDelete
    Replies
    1. https://drive.google.com/file/d/1og8i_xucdZ3tonECHI90LiAQb_CLrDdF/view?usp=drivesdk

      Delete
  12. Bhai tu kamaal hain yaar... visit my channel https://youtu.be/FoA-61wNacA

    ReplyDelete
  13. Sir please make how to play big games in android with opening zip file means when we download a big game from outside then with android game there is a zip file also so how to use this zip file for playing game

    ReplyDelete
  14. Sir its an humble request please make video

    ReplyDelete
  15. well done HITESH

    ReplyDelete
  16. Bhai youtube pe msg kaise krte hai mujhe smjh nhi aata jara bta dena

    Or ek problm hai mera summer offer recharge fail ho ja rha hai bhai plz help me

    ReplyDelete
  17. bhai fb ko hack kaise kia jae batayenge jara me sab tech apnaliya par phaida kuchh nhi hua

    ReplyDelete
  18. बहुत ही खूब

    ReplyDelete
  19. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  20. Hye frds read my blog its amazing
    Learn something new

    Onlineudit.blogspot.in

    ReplyDelete
  21. Kya bat h yaar tu ni sudrega superrrb

    ReplyDelete
  22. Zameer se badi koi cheez Nahi
    Hitesh bhai

    ReplyDelete
  23. Zameer se badi koi cheez Nahi
    Hitesh bhai

    ReplyDelete
  24. Sachhi emandari se kam karo to koi chhij mushkil nahi hai!

    ReplyDelete
  25. Aapki story majedaar hai hitesh. Ji....

    ReplyDelete
  26. Meri v comments show krna I am new

    ReplyDelete
  27. Bahut acchi rachana Hitesh Bhai,kai baar situation k sath mere bhi dimag me kuch rahnae bnti hai par kabhi kuch likhne ka try nhi kia , ab jarror karuga

    ReplyDelete
  28. Niyat kavi ni sudhregi....

    ReplyDelete
  29. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  30. Hitesh Bhai mera bhi ek channel hai mere channel ka naam hai MANORANJAK DUNIYA mere channel par bhi achhe video hain use aap ek bar visit kar lijiye agar aapko lage ki meri videos thik hain to please aap mere channal ko promot kare aur aapki audiance se bhi ek request hai ki wo bhi ek bar visit kare agar achha lage to plz subscrive karen aur mujhe apna channel bada banane me help kare plz...http://manoranjakduniya.blogspot.in/

    ReplyDelete
  31. PLEASE TAKE MY BACKLINK

    HTTP://WWW.TECHNOLOGY-TUTOR.COM

    ReplyDelete
  32. Hitesh bhai plz mujhe ek bar call kijiye 9570847102

    ReplyDelete
  33. Hahahahahaha great but kuch kuch chiz achhii nahi lagi but.. as fun achhii hai...... Such bolo ye apki real life story hai???

    ReplyDelete
  34. Tumme kush to bat hey..bohot Attcha likhte hoo bhai

    ReplyDelete
  35. Vo ladki he galat thi kyoki usne he vo vaishya bheji thi ,ladka koi b ho button khuli dekhega to bahkega he bhai

    ReplyDelete
  36. 👍👍👍👍👍👍👍very👍👍👍👍👍👍👌👌👌👌👌👌👌nice👌👌👌👌👌👌

    ReplyDelete
  37. Hi Hitesh Sir,
    Your tone of making understand is so good and different from others. I like it. I'm a Blogger managing blog.infobyak.tk
    Have you made any video making backlinks for Blog.

    ReplyDelete
  38. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  39. Bro, Nice Story But I Think U Have To Replace #JABKI to #Kyuki in The 5th Line Of Your Story plzz See That. If I,m Wrong Then Let it Leave. But Your Story Is Fantastic.

    ReplyDelete
  40. बहुत बढ़िया स्टोरी है तुम्हारा चेनल भी अच्छा जा रहा है मेरी तरफ से बहुत सुभकामना

    ReplyDelete
  41. Plzzz sir mera channel ko promote krdo mai boht garib parivar se hu or paise kmana chahta hu mata pita ke liye or family ke liye plzz sir mera channel promote kr dijiye apka boht zindagi bhar abhari rahunga sir Technical & Fittness Workout

    ReplyDelete
  42. Plzzz sir mera channel ko promote krdo mai boht garib parivar se hu or paise kmana chahta hu mata pita ke liye or family ke liye plzz sir mera channel promote kr dijiye apka boht zindagi bhar abhari rahunga sir Technical & Fittness Workout

    ReplyDelete
  43. Bhai plz bta to yrr ki bollywood music kaha se saktey without copyright strike,my mob no
    :-8234077674

    ReplyDelete
  44. Yaar Maine phone ko pahle hi root Kia hai to use unroot kar sakte hai Kya?

    ReplyDelete
  45. very nice bro...

    i love uuu

    same story here...

    ReplyDelete
  46. Mere liye ye khna to glt nhi hoga . Ki aap kmal ho....

    ReplyDelete
  47. apas me ek dusre ko support karte hai...m tumhare subscribers badata hu aap mere badaye...community bana k try karo

    ReplyDelete
  48. Baki to sab farzi h... bakwas k neews hai.. bakwas ka tech h inka..kismat hai chal gaya channel inka......kitna tach jante ho aao kavi haweli pe meri dikhate hai

    ReplyDelete
  49. Hitesh bhai I want rights of this story,will give u credit also for this story

    ReplyDelete
  50. Hitesh Bhai ek dil kutni bar jitoge

    ReplyDelete
  51. Super Bro

    Nice Story but u r nice gye...

    ReplyDelete
  52. Hitesh bhai ps4 kharide ya ps4 pro

    ReplyDelete
  53. SSC MTS 2017 QUESTION PAPER AND SOLUTION : http://imojo.in/ap230i

    ReplyDelete
  54. Blog about biography-https://biographyadvance.blogspot.in

    ReplyDelete
  55. Hitesh bhai I'm your Big fan
    And I inspire 2 U and I just Want to talk with you
    When any 1 of the day you just Read my comment please call to my no.
    ( 7080793232 )
    I'm waiting for your response

    ReplyDelete
  56. बहुत अच्छे दोस्त आप तो एक बहुत अच्छे लेखक भी निकले 😊😊😊😊😊😊😊😊😊

    ReplyDelete
  57. Ek bar to is channel ko dekhana hi chahiye
    SJtalk

    https://www.youtube.com/channel/UCKklW2LLG5hVN1k8IWwH9pQ

    ReplyDelete
  58. Nice Story Keep It Up- https://fastjobalert.com/northern-railway-recruitment-notification-2017-3/

    ReplyDelete
  59. https://youtu.be/OclUsswCfCc
    Subscribe Kro channel ko

    ReplyDelete
  60. bhai meri bhi poem hai

    http://sachhi-maza.blogspot.in/2017/11/tu-to-acha-lagta-hai-magar.html?m=1

    ReplyDelete
  61. Wah bhai aap to multi talented ho
    Jabra fan ho gaya aap ka

    ReplyDelete
  62. Hi Hitesh Bhai Aapki Video bht Achi hai pr aap ne ek hi story kyu upload ki i am waiting for your other stories
    and bhai story me ek prob hai aap story ko hindlish me type kro jisse use read krne me jada prob. na ho bhai

    ReplyDelete
  63. hitesh bhai main aapka bahoot bda fan hu.....muze aapka mobile no. hona plssss no do....bs aapse frenship krni he..8928518860 is whatsapp pe sms kre plsss bhau.....

    ReplyDelete
  64. I love you mere Bhai
    Hitesh



    A mission save girls

    ReplyDelete
  65. Nice bhai bohot damm tha story mein

    ReplyDelete
  66. Nice bhai bohot damm tha story mein

    ReplyDelete
  67. Sir kya me apse collaboration video bana Sakta hu me you search we find channel se Vishal bol Raha hu agar ha to sir hame 9873835872 no. Par WhatsApp massage bhej sakte hai or

    9654965913par call sir pls reply karna sir please.

    ReplyDelete
  68. Wow hitesh bhai bhuot mast lgi aapki Dwarw likhi hui ye stroy mujhe.aapne ek bhuot hi achha message diya h hm sabhi logo ko jo aaj hame samjhne ki zaroorat hai.

    ReplyDelete
  69. Wow hitesh bhai bhuot mast lgi aapki Dwarw likhi hui ye stroy mujhe.aapne ek bhuot hi achha message diya h hm sabhi logo ko jo aaj hame samjhne ki zaroorat hai.

    ReplyDelete
  70. Wow kahani kis mod se suru hui or kis mod par khatam hui

    Good yaaaar

    ReplyDelete
  71. Bhai ye to nahi sudhra 😂😂😂👌👌👌

    ReplyDelete
  72. Hitesh g namskar ,,,,,
    M aapki is shaandaar story ko video me tabdeel krna chahta hu ......Do u allowed me,.......

    Coz it's great ..Very great
    Harsh sharma
    8233117060

    ReplyDelete
  73. Hitesh bhai i love u yarr....plss tumhara mob no do.

    ReplyDelete
  74. Hitesh bhai aap background video ka kaise use krte h tell me

    ReplyDelete
  75. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  76. Kuchu Mera Kuch Tere click and visit Hamara - http://26january.howtowish.in

    ReplyDelete
  77. Sir plz is comment ko ho sake to yaha par pin kar do mere channel ka name (RK Support) hai youtube par plz support me guy.
    Thank u .

    ReplyDelete
  78. Are wah nice story likhi hai bhaii aapne.. keep it up👍
    http://www.myteachworld.com

    ReplyDelete
  79. Hello sir maine bhi Mobile se ek website banaya hai Thora sa time mile to check karke bataiye kuch kami to nahi hai yeh meri website hai

    ReplyDelete
  80. bhai apna no. send krna mujhe apki video achhi lgi 9634234012 my whtsapp no. is no. p

    ReplyDelete
  81. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  82. https://chat.whatsapp.com/8u5pwTKVdTzINCP8dtQh0R

    ReplyDelete
  83. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Hello sir maine aapka vedio dekha bahut mazedar aur intresting knowledge dete ho ap sir maine abhi kuch dino pehle youtube CHANNEL bnaya hai ... apne khud ke vedio bhi bna ke dale hain lekin response nhi mil rha sahi view nhi a rha ... sir mai apne channel ko pramot karwana chahta hoon please help me
      Best regards
      SANDEEP SINGH
      FROM REWA MP
      CONTACT 8827888860

      Delete
  84. Dosto mujhe bhi subscribe kijiye
    http://allnewtechy.com/

    ReplyDelete
  85. अगर आप अपने मोबाइल से कुछ पैसे कामना चाहते है तो
    http://ndog.co/h/kdsor3/ इस लिंक पे क्लीक करके newsdog अप्प को इनस्टॉल कीजिये 50 रूपये जोइनिंग बोनस मिलेंगे proof देखने के लिए 7644833769 प इ proof टाइप करके whatsapp कीजिये

    ReplyDelete
  86. Aapki story hme bahut acchi lagi please kabhi hamse bhi bat kar lene ...kyoki phir pata nahi zindagi milegi ki nahi my no. 8756638961, 7052140055

    ReplyDelete
  87. bahut acha hai
    Friends mere youtube channel ko subscribe kardo kyu ki aapko mere channel pe daily online earning tip aur youtube tips milega so please subscribe

    ReplyDelete
  88. Bhai aap har kam ko etne ache tarike se kaise kar lete ho!
    Great story.....

    ReplyDelete
  89. nice story love from devbhoomi uttrakhand

    ReplyDelete
  90. Nice article Bhai. Please visit my blog

    ReplyDelete
  91. Sir,बोहोत बारिया लिखा आपने 😀😀😀
    Nice Story ❤️💚💜💛💙

    ReplyDelete
  92. Nice hitesh bhai.and continue the story or other story

    ReplyDelete
  93. Mind blowing story ....... Kuch sikhne ko mila... Thank U

    ReplyDelete
  94. https://www.pagalpantikihadd.com/2018/04/blog-post.html?m=1

    ReplyDelete
  95. Hii hitesh vaiiii please send me your mobile number
    9090282920

    ReplyDelete
  96. tum itni over acting kyu karte ho .............?????

    ReplyDelete
  97. waah hitsh bhai dil jeet liya aapne to ye waal blog likh ke

    ReplyDelete
  98. www.notionalinfosoft.com/website-designing-south-delhi.php

    ReplyDelete